आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का हुआ ऐलान, 3 दिग्गजों की लम्बे समय बाद हुई वापसी, जाने कौन है टीम का कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ आज भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है जिसमें कई युवाओं को मौका मिला है। इसके अलावा चयन समिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भी टीम का ऐलान किया है। भारत और आयरलैंड के बीच साल 2007 आखिरी सीरीज खेली गयी थी जिसमें भारत ने उस सीरीज में जीत हासिल की थी।
इसी बीच आपको बता दें कि आज भारत की आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 सीरीज की घोषणा की है जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। इन्होने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है इस कारण अब इस सीरीज में भी जगह दी गयी है।
याद हो कि इससे पहले भारत ने साल 2007 में आयरलैंड का दौरा किया था जिसमें भारत, आयरलैंड के अलावा दक्षिण अफ्रीका की भी सीरीज शामिल थी जिसमें भारत ने अपने तीन मैचों में जीत हासिल की थी तो इसके अलावा एक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के सामने हार का सामना भी करना पड़ा था।
गौरतलब हो कि भारतीय क्रिकेट टीम को यह श्रृंखला इंडियन प्रीमियर लीग के तक़रीबन एक महीने बाद जून में खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 27 जून को मालाहाईड क्रिकेट क्लब डब्लिन में खेला जाने वाला है तो दूसरा मुकाबला भी इसी स्टेडियम पर 29 जून को खेला जाने वाला है।
इस सीरीज के खत्म होने के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ लंबी सीरीज खेलनी है जिसमें टीम इंडिया को 5 टेस्ट, 3 एक दिसवीय मुकाबले तो 3 ही टी20 मैच खेलने है, जो 3 जुलाई से शुरू होने वाला है और अंतिम मुकाबला 11 सितम्बर को खेला जाने वाला है।
यह है आयरलैंड के खिलाफ भारत की 16 सदस्यीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडेय, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युज्वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वशिंगटन सुन्दर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

5 most underrated Bollywood movies that will change your thinking

20 Insane Pics That Can Make Anyone Quit the Internet

How to record phone calls on your Android phones